2023 Best Air Conditioner – 2023 का बढ़िया Air Conditioner

singh
7 Min Read

इस गर्मी में लोग अपने आप और अपने घर को ठंडा रखने के लिए AC खरीद ते है। 2023 के अंदर सभी ब्रांड्स ने अपने नए AC Models launched कर दिए और सभी की, Star Rating और  IC Revalue  पूरी तरह चेंज हो गए। लकिन जो नहीं बदला वो है, आपकी confusion आज भी आप उतने ही कन्फ्यूज्ड होंगे की कोनसा AC बेस्ट है 2023 के अंदर 1.5 टन केटेगरी के अंदर।

तो हम इस आर्टिकल के द्वारा आज बताएँगे आज की समय में बेस्ट AC के बारे में जो गर्मिओ में ठंडी की ऐसस देता है,। तो इस आर्टिकल को अंत तक पड़े ताकि इनके बारे अच्छी तेरी के सा आप जान पाओ

2023 Best Air Conditioner – 2023 का बढ़िया Air Conditioner

1. Whirlpool 1.5 Ton Split AC :

Whirlpool 1.5 Ton Split AC

हम बात करने वाले है Whirlpool 1.5 Ton Split AC के बारे में, इस मॉडल्स में आपको 5100W कूलिंग कैपेसिटी मिलेंगी, और इस हिसाब से ये Air Conditioner आपको 1.45Ton को देखने को मिलेगा। ये आप 170Sq Fit तक के एरिया में आप लगा सकते हो, इस मॉडल में आपको 5.19 IC रेटिंग देखने को मिलेगी।

आपको 100% coppers और condencle coel आपको देखने को मिलजाती है, और 43DB Noise Level आपको देखने को मिलेगा। वही पे आपको। दोस्ती इस AC में आपको intellisense Inverter कंप्रेसर मिलता है, इस मॉडल में आपको 4.1 convertible cooling mode मिलता है। यही पे आपको 6th Sense Technology फीचर्स मिलेगा जिसमे AC के Door Unite में कुछ सेंसर लगे हुए है जो की आपकी रूम के टेम्पेरटुरेस मेन्टेन करते है। इस AC में आपको self-cleaner मिलजाती है, जो की indoor Unite को cooling कॉसेस क्लीन करने के काम आता है। साथ ही आपको Smart Self Diagnosis के फीचर्स मिलजाता है। बात करे इसकी indoor और outdoor unite size की तो आपको indoor unite की जो आपको 14.4 किलो का मिलेगा और Outdoor Unite का 25 किलो तक।

2. LG 1.5 Ton 4 Star AI DUAL Inverter Split AC :

LG 1.5 Ton 4 Star AI DUAL Inverter Split AC

 

LG AC में आपको बोहोत सारा प्रभाबशाली फीचर्स मिलेगा जो आपकी user experiences भाड़ा ने के लिए डिज़ाइन की गई है। इस AC में दिया गया Ai Dual Inverter technology ना केबल Appropriate Cooling Capacity रचनात्मक बल्कि कमरे की कंडीशन को भी सेंस करता है। ये औटोमाटिकली फैन का स्पीड एडजस्टमेंट करता है।

इस AC का 6 in 1 cooling में 6 different modes मिलता है और आपके पास, कमरे में लोगो की संख्या और लोगो का एक्टिविटी और टेम्पेरटुरेस के आधार पैर मोड्स को चुन सकते हो, ये मोड्स उसे करके आप कंप्रेसर कैपेसिटी को एडजस्टमेंट करसकते हो। जिससे आपको कुशल कूलिंग मिलता है, और आपका बिजली का बदजात होता है।

इन 6 Modes की बात करे तो Mode 1 100% capacity के लिए है, जब ज़्यादा लोग हो, और Mode 2 80% कैपेसिटी के लिए है, जब कमरे में कुछ लोग हो और काम एक्टिविटी होता है।

Mode 3 60% Capacity के लिए है जब कमरे और भी काम लोग हो। Mode 4 40% कैपेसिटी के लिए है, जब कमरे काम लोग और कोई एक्टिविटीज ना हो। Mode 5 Ai Mode है जो खुद अपने हिसाब से रूम में लोगो की एक्टिविटी सेंस करके टेम्पेरटुरेस आड़ करता है, Mode 6 Viraat Mode है ये आपको 110% की capacity देता है जो की बोहोत ज्याजा ढांडा करती है।

3. Panasonic 1.5Ton 5 Star Split Inverter AC :

Panasonic 1.5Ton 5 Star Split Inverter AC

अगर हम panasonic 1.5Ton AC के फीचर्स की बात करे तो, Panasonic में HU Series है और COVID-19 Technology मिलेगी, यानि इस AC में कोई भी वायरस और वक्टेरिअ नहीं आ सकता, और अगर कोई भी हवा आपतक पोहोचति है तो वो वायरस और बैक्टीरिया को हटा ते हुए आपको एकदम क्लीन हवा प्रदान करती है, यानि की ये अब आपके लिए और भी बेहतर ऑप्शन रहेगा।

ये Dual Rotary Compressor के साथ अत है, यानि की ये बोहोत ही काम आवाज़ लेवे प्रोडूस करता है, और जब आप एक टेम्परेचर सेट करते हे अपने रूम के लिए, और आपका बिजली की बुडजेट काम करता है।

AC के Outdoor Unite or Indoor Unite के evaporator और cooling कएल में 100% कॉपर का इस्तेमाल किया गया है। इसके साथ आपको Blue Shield Coating की गयी है, जो इसे कोरीज़ों के बचने ने के साथसाथ इसकी लाइफ को भी बढ़ा टी है। और अगर हम बात करे कूलिंग कैपेसिटी की तो ये 5 Star Rating के साथ अत है और इसकी ICR Value 4.7 है और ये 6.2 MPR रेटिंग के साथ चलता है।

panasonic की HU Range में आपको In-Built Stabilizer मिलता है, और इनके वोल्टेज रेंज बोहोत ही कमल की है। अगर हम बात करे इसकी Voltage Range की ये 100W से 290W तक अत है। यानि की ये बोहोत सारा बिजली का बिल बचाएगा। इसमें R32 Refrigerant का इस्तेमाल किया गया है जो की, eco-friendly होनेकी साथसाथ बेस्ट कूलिंग गैस भी, ये AC आपके घरको बिलकुल चिल्ड रखता है।

Conclusion :

तो दोस्तों ये रही कुछ बेस्ट 2023 का AC. अगर इस आर्टिकल से आपको नॉलेज मिला तो हमें कमेंट सेक्शन में ज़रूर बताये, और शेयर कीजिये अपने करीबी लोगो को। तो दोस्तों ये आर्टिकल हम यहाँ पैर ख़तम करते है और मिलते है, अगले आर्टिकल में बोहोत जल्द तबतक के लिए धन्यवाद, आप सभी अच्छे से रहे।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *